Automobile

6 हजार किलो वजनी इलेक्ट्रिक कार चलाते नजर आए आनंद महिंद्रा, ‘Kalki 2898 AD’ मूवी में दिखाई देगी

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपनी सोशल मीडिया प्रेजेंस के लिए जाने जाते हैं। अक्सर वे अपने हैंडल पर लोगों की सराहना करने वाले और नए-नए इनोवेशन की प्रशंसा करते देखे जाते हैं। एक लेटेस्ट पोस्ट में वे एक 6,000 किलोग्राम वजनी इलेक्ट्रिक वाहन चलाते नजर आ रहे हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा 6 हजार किलो वजनी ईवी, जिसे आप जल्द अपकमिंग मूवी ‘Kalki 2898 AD’ में देखने वाले हैं। इस विशाल इलेक्ट्रिक वाहन का नाम ‘बुज्जी’ (Bujji) है। इसकी लंबाई 6075 mm और ऊंचाई 2186 mm है। पूरी तरह से इलेक्ट्रिक यह वाहन दो मोटरों से लैस है, जो मिलकर 94 किलोवाट पावर और 9,800 Nm टॉर्क पैदा करती है।

6 हजार किलो वजनी इलेक्ट्रिक कार चलाते नजर आए आनंद महिंद्रा, ‘Kalki 2898 AD’ मूवी में दिखाई देगी

आनंद महिंद्रा ने अपने X हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लोगों को बताया कि उन्होंने ‘Kalki 2898 AD’ मूवी में जल्द दिखाई देने वाले विशाल Bujju इलेक्ट्रिक व्हीकल की टेस्ट ड्राइव ली। अपने पोस्ट में महिंद्रा ने लिखा, “मिशन था मुंबई पर आक्रमण करना। लेकिन वर्ली में महिंद्रा टावर्स में, बुज्जी अपनी चचेरी बहन – मेरी स्कार्लेट स्कॉर्पियोएन – से मिली और शांति संधि पर बातचीत की।” उन्होंने अपकमिंग मूवी ‘Kalki 2898 AD’ के लिए डायरेक्टर नाग अश्विन को भी बधाई दी और पोस्ट में आगे लिखा, “एक ऐतिहासिक भारतीय साई-फाई फिल्म बनाने के लिए शाबाश नाग अश्विन… मेरी शुभकामनाएं उन सभी के साथ हैं जो यह बड़ा सपना देखते हैं…”

Kalki 2898 AD नाम के मूवी के ऑफिशियल हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें आनंद महिंद्रा Bujju इलेक्ट्रिक व्हीकल को चला रहे हैं। वीडियो में इस व्हीकल के साथ ScorpioN भी दिखाई दे रही है, जो Mahindra की सबसे पॉपुलर SUV में से एक है।

Read more : छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती: 33000 शिक्षकों की जल्द होगी भर्तियां, मुख्यमंत्री ने खुद ही ये जानकारी

गुरुवार, दोपहर को शेयर किए गए इस वीडियो को खबर लिखते समय तक करीब 3.5 लाख व्यूज मिल चुके थे। पोस्ट के कमेंट सेक्शन में लोगों ने Bujji और अपकमिंग मूवी की जमकर तारीफ की है।

6 हजार किलो वजनी इलेक्ट्रिक कार चलाते नजर आए आनंद महिंद्रा, ‘Kalki 2898 AD’ मूवी में दिखाई देगी

बुज्जी में पारदर्शी कॉकपिट कैनोपी है, जिसकी वजह से यह थोड़ी बहुत बैटमोबील से मेल खाती है। इसे कोयंबटूर में महिंद्रा की टीम और जयम ऑटोमोटिव्स के बीच सहयोग के जरिए रूपरेखा दी गई थी। व्हीकल लंबाई में 6075 mm, चौड़ाई में 3380 mm और ऊंचाई में 2186 mm है और इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm है। इसका वजन 6,000 किलोग्राम है। व्हीकल डुअल मोटर सेटअप से लैस है, जो मिलकर 94 किलोवाट पावर और 9,800 एनएम टॉर्क पैदा करता है।

 

Back to top button